नवगछिया : कोविड-19 को देखते हुए राज्य सरकार के द्वारा जारी गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए नवगछिया के सभी सरकारी एवं गैर सरकारी विद्यालय में कक्षा ने से लेकर कक्षा 12 तक के छात्रों की कक्षा सोमवार से आरंभ हो गई. प्रथम दिन विद्यालयों में छात्रों की उपस्थिति काफी कम रही है. नवगछिया इंटर स्तरीय विद्यालय में सिर्फ नोवामी कक्षा के ही छात्र छात्राएं विद्यालय 125 छात्र उपस्थित हुए थे. जबकि 266 छात्र अनुपस्थित थे. दशवी, ग्यारवीं एवं बारहवीं में एक छात्र उपस्थित नहीं थी.

उपस्थित सभी छात्र माक्स पहन कर ही विद्यालय आए हुए थे. बाल भारती विद्यालय के वर्ग नवम एवं वर्ग दशम के छात्र छात्राओं के लिए खोला गया. विद्यालय के प्राचार्य नवनीत सिंह एवं प्रशासक डीपी सिंह ने बताया की वर्ग का परिचालन करने के पूर्व पहले वर्ग को सैनिटाइज किया गया. बच्चों को वर्ग में दाखिल होने के पहले उनके हाथों को भी सैनिटाइज किया गया.

प्रत्येक वर्ग के 50 प्रतिशत ही छात्र छात्रा ही एक दिन में विद्यालय आ सकते हैं. एक बेंच में एक ही छात्र को बिठाया गया. सभी छात्र-छात्राओं एवं शिक्षक शिक्षिकाओं एवं विद्यालय कर्मी के लिए विद्यालय परिसर में मास्क का पहनना जरूरी कर दिया गया है. हालांकि प्रथम दिन छात्र छात्राओं की उपस्थिति कम रही.

Whatsapp group Join