0

नवगछिया के इस अंचलाधिकारी को बिहार सरकार के अपर मुख्य सचिव करेंगे सम्मानित -Naugachia News

नवगछिया – नवगछिया के इस्माइलपुर प्रखंड के अंचलाधिकारी सुरेश प्रसाद को बिहार सरकार के राजस्व विभाग के द्वारा मंगलवार को एक कार्यक्रम के तहत बिहार में ऑनलाइन मोटेशन शत प्रतिशत समय पर डिस्पोजल करने को लेकर के सम्मानित कर प्रशस्ति पत्र विभाग के अपर मुख्य सचिव विवेक कुमार के द्वारा दिया जाएगा. प्रशस्ति पत्र मिलने को लेकर के अंचल कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार इस्माइलपुर प्रखंड में ऑनलाइन मोटेशन को लेकर के जून 2018 से प्रारंभ हुआ

उस समय से अभी तक कुल 1037 आवेदन ऑनलाइन मोटेशन आया. लेकिन इसमें से मात्र 47 पेंडिंग रहने के बाद 990 डिस्पोजल निर्धारित समय पर करने को लेकर के प्रदेश का पहला ऑनलाइन मोटेशन करने वाला इस्माइलपुर कार्यालय हो गया. पिछले वर्ष 2019 में भी मोटेशन अपील को लेकर के इस्माइलपुर का प्रथम स्थान रहा था.

इस्माइलपुर के अंचलाधिकारी सुरेश प्रसाद ने बताया कि ऑनलाइन मोटेशन को लेकर के सभी स्तर पर हम लोग काम कर निर्धारित समय पर उसे पूरा किए हैं. साथ ही यहां पर एक हल्का कर्मचारी हैं वह भी अनुबंध पर कार्यरत है. ऐसे नवगछिया अनुमंडल के साथ प्रखंड में सबसे अधिक राजस्व वसूली करने वाला इस्माइलपुर अंचल है.

जहां पर ऑनलाइन राजस्व सूली लगान में 6 लाख 29000 की वसूली क्या गया है. साथ ही यहां पर 15 राजस्व ग्राम है ऑनलाइन मोटेशन को समय पर डिस्पोजल करने को लेकर के अंचलाधिकारी को मिलने वाले इस सममान व प्रशस्ति पत्र को लेकर स्थानीय लोगों ने भी बधाई दिया है.

न्यूज़ डेस्क

न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *