नवगछिया : केंद्रीय विद्यालय खोलने के लिए देंगे चार करोड़ का अंशदान.. साढ़े सात एकड़ जमीन -Naugachia News

नवगछिया – नवगछिया के गोपालपुर प्रखंड के लत्तीपाकड़ निवासी समाजसेवी दम्पत्ति अमृतेश कुमार सिंह और उनकी पत्नी मधु सिंह ने नवगछिया में केंद्रीय विद्यालय खोलने के लिए एक करोड़ रुपए का अंशदान देने की घोषणा की है. दोनों ने एक प्रेस वार्ता आयोजित कर कहा कि एचआरडी मिनिस्टर निशांत जी से उनकी मौखिक बातचीत हुई है. सरकार की योजना है कि प्रत्येक प्रखंड में केंद्रीय विद्यालय खोला जाएगा. इसकी शुरुआत उत्तराखंड से की जा रही है. दंपत्ति ने कहा कि नवगछिया और आसपास के इलाके में एक भी केंद्रीय विद्यालय नहीं है और यह कि शिक्षा की स्थिति भी ठीक-ठाक नहीं है. इस बात को उन्होंने निशंक जी के समक्ष रखा था तो उन्होंने नवगछिया में केंद्रीय विद्यालय खोलने पर सहमति स्वरूप सकारात्मक आश्वासन भी दिया था. दंपत्ति ने कहा कि गोपालपुर प्रखंड के लत्तीपाकड़ धरहरा प्लस टू विद्यालय को साढ़े सात एकड़ जमीन है.

इसलिए प्लस टू विद्यालय को ही केंद्रीय विद्यालय में प्रोन्नत करने से यहां के छात्र छात्राओं को भी काफी फायदा होगा. एक करोड़ रुपया अंशदान देने और केंद्रीय विद्यालय खोलने का प्रस्ताव सिंह दंपत्ति ने नवगछिया के एसडीओ के माध्यम से सरकार को भेजा है. किसके लिए सिंह दंपत्ति ने बुधवार को नवगछिया के अनुमंडल पदाधिकारी इंजीनियर अखिलेश कुमार से भी मुलाकात की.

अमृतेश कुमार सिंह ने कहा कि नवगछिया में हर हालत में केंद्रीय विद्यालय लेकर आएंगे यह नवगछिया वासियों से उनका वादा है. श्री सिंह ने कहा कि उनके पिता झारखंड महालेखाकार कार्यालय से प्रतिष्ठित पद से सेवानिवृत्त हुए हैं और अब वे इस दुनिया में नहीं रहे. श्री सिंह ने कहा कि उनकी कर्मभूमि झारखंड का रांची शहर है और वे अपने पिता के सपनों को सच करने के लिए नवगछिया अनुमंडल में कई विकास कार्य करवाने के लिए पहल करेंगे.

उन्होंने कहा कि कुल मिलाकर कृषि, बेहतर स्वास्थ्य, गोपालपुर से कहलगांव गंगा नदी पर पुल बनवाने, और केंद्रीय विद्यालय बनवाने के लिये कुल चार करोड़ रूपये अंश दान देने की घोषणा की है जिसपर प्रशासनिक पदाधिकारियों के माध्यम से सरकार को प्रस्ताव भिजवाया गया है. प्रेस वार्ता में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के अनुज कुमार चौरसिया, सुजीत कुमार सिंह आदि अन्य भी मौजूद थे.

One thought on “नवगछिया : केंद्रीय विद्यालय खोलने के लिए देंगे चार करोड़ का अंशदान.. साढ़े सात एकड़ जमीन -Naugachia News

  1. ये इंसान 1 रूपया नहीं देगा मुझसे लिखवा के ले लो मैं भी लत्तीपाकर से ही हू इसको अच्छी तरह से जनता हूँ इसके बारे में मेरे पास और भी इंट्रेस्टिंग न्यूज है जानने के लिए संपर्क करें 7549839168 क्या कुछ रिसर्च भी किया कीजिए ऐसे ही आर्टिकल लिख देते हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......