नवगछिया : कस्तूरबा गांधी विद्यालय का हाल.. मनचले करते हैं अश्लील हरकत, बजाते हैं गंदा गाना -Naugachia News

नवगछिया – नवगछिया के कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में छात्राएं भयमुक्त वातावरण में रह रही है. छात्राओं ने कहा कि अंदर तो विद्यालय का माहौल पूरी तरह से सुरक्षित है लेकिन बाहर के लड़के अक्सर खड़कियों के सामने से अश्लील हरकत करते हैं. विद्यालय के पीछे उच्चकों का जमावड़ा लगा रहता है. सभी बैठ कर अश्लील हरकत करते हैं और गंदा गाना भी बजाते हैं.

नवगछिया में 100 छात्राएं नामांकित हैं जबकि विद्यालय में 75 छात्राओं की ही उपस्थिति थी. छात्राओं ने बताया कि विद्यालय में खाना पीना और साफ सफाई का ध्यान रखा जाता है और प्रकाश की भी मुकम्मल व्यवस्था है. वार्डन जूली कुमारी ने बताया कि हमलोगों ने कई बार वरीय पदाधिकारियों को लिखित दे कर कार्रवाई करने की मांग की लेकिन आज तक कार्रवाई नहीं हुई है. मजबूरन हमेशा खिड़कियों को बंद करके रखना पड़ता है. जूली कुमारी ने कहा कि विद्यालय में दो गार्ड है.

दो गार्ड के भरोसे चल रहा है कस्तूरबा गांधी विद्यालय

रंगरा : रंगरा कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय महज दो गार्डों के सहारे चल रहा है. जबकि विद्यालय में तीन गार्डों की आवश्यकता है. गार्ड संजीव ने कहा कि उनलोगों को 12 घंटे ड्यूटी करना पड़ रहा है. अगर कोई छुट्टी में चला जाय तो 24 घंटे तक सुरक्षा की जिम्मेदारी उनकी ही रहती है. विद्यालय में 100 छात्राएं नामांकित हैं जिसमें 95 छात्राएं नियमित रूप से रह रही हैं. स्कूल में सीसीटीवी कैमरा लगा हुआ है. बच्चों ने खान पान और साफ सफाई को संतोषजनक कहा. वार्डन लता मिश्रा ने बताया कि कुछ शिक्षिकाओं की कमी जरूर है. बांकी सब कुछ ठीक ठाक चल रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *