" />
Published On: Sat, Jun 6th, 2020

नवगछिया: करोना महामारी से बचाव हेतु निःशुल्क होमियोपैथी दवा वितरण अभियान -N

नवगछिया नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि सह समाजसेवी प्रेम सागर उर्फ डब्लू यादव एवं नवगछिया के होम्योपैथिक चिकित्सक डाँ अनंत विक्रम के द्वारा नि:शुल्क होमियोपैथी दवा आसेंनिक एल्व 30 का वितरण दिनाँक 7/6/2020 को किया जाएगा। दवा वितरण नवगछिया नगर पंचायत अध्यक्ष के निज आवास पर सुबह 7 बजे से 10 बजे तक होगा। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में “सेवार्थ” समाजिक कार्य संस्था नवगछिया, एवं क्लीन नवगछिया ग्रीन नवगछिया के सदस्य आदि लगे हुए हैं।

इस अवसर पर “सतगुरु होमियो हाँल” नवगछिया के निदेशक सह “सेवार्थ” नवगछिया के अध्यक्ष डाँ अनंत विक्रम ने बताया कि यह आर्सेनिक अल्बम दवा आयुष मंत्रालय भारत सरकार की ओर से कोरोना वायरस से बचाव के लिए प्रस्ताविक हैं। यह दवा मनुष्य के अंदर रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढा़ती हैं।

आर्सेनिक एल्ब बहुत पुरानी होम्योपैथिक प्रचलित दवा है, वर्षों से इसका उपयोग इम्यून बूस्टर के रूप में और रेस्पोरेट्री सिस्टम को प्रोटेक्ट करने के लिए किया जा रहा है। चुकी अभी संकट का समय है कोरोना वायरस जैसी संकट से पूरा देश घिरा है,तो वैकल्पिक चिकित्सा पद्धति के तरफ स्वास्थ्य मंत्रालय का ध्यान गया है। इसी कड़ी में आयुष मंत्रालय ने सुझाव दिया है, कि इम्यूनिटी को बूस्ट करके आप कोरोना से लड़ सकते हैं।

हमें मालूम है की आज तक कोई टीका या दवा इस बीमारी के लिए खात्मे के लिए नहीं मिली है, ऐसे में इम्यूनिटी को बूस्ट करके ही हमलोग कोरोना जैसे खतरनाक वायरस से लड़ सकते हैं, आर्सेनिक एल्बम जो एक इम्यून बूस्टर है, आपके इम्यूनिटी को बूस्ट कर देगा,ऐसा इसका कतई मतलब नहीं है कि आर्सेनिक एल्ब कोई कोरोना की वैक्सीन है। लेकिन हाँ अगर इम्यूनिटी को बूस्ट कर दिया जाए, तो किसी भी प्रकार के वायरल इंफेक्शन से बचने में ये दवा मदद कर सकती है।

About the Author

- न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.....

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>