नवगछिया : करीब 500 एकड़ जमीन पर उद्योग लगाकर औद्योगिक हब बनेगा – विधायक

कोसी तटवर्ती इलाके में स्थित भवनपुरा पंचायत के भवनपुरा, रतनपुरा, मैरचा समेत आसपास के गांवों के पास कोसी के कोख से निकली करीब 500 एकड़ जमीन पर उद्योग लगाकर बिहपुर विधानसभा को औद्योगिक हब बनाया जाएगा। ये बातें बिहपुर विधायक ई. कुमार शैलेन्द्र ने सोमवार को कोसी इलाके के दौरे के दौरान कही। बड़ी संख्या में किसानों ने विधायक से कहा कि हमारी जमीन कोसी नदी के कोख से तो निकल गई, लेकिन बालू होने से फसल उपज नहीं हो सकती है।

आवश्यक पहल करने की मांग की गई। इस पर विधायक ने आश्वासन देते हुए कहा कि गुवारीडीह में मिले अवशेषों को सुरक्षित करने के लिए नदी की धारा मोड़ दिया गया है। अब आपलोगों की सहमति हो तो यहां केला, मकई, समेत अन्य उत्पादों के उद्योग लगवाने की पहल की जाएगी। यह मांग सरकार के समक्ष भी रखूंगा। जिससे युवाओं को यहीं रोजगार मिलेगा, पलायन रूकेगा। साथ ही विधानसभा औद्योगीकरण से जुड़कर उद्योग का हब बनेगा।

विधायक के इस घोषणा पर दर्जनों किसानों ने जमीन देने की सहमति दी। मौके पर कमल रंजन, नवीन चौधरी, सुभाष चौधरी, मनोज कुमार, कार्तिक सिंह, अमित कुमार, सुमंत सिंह, सिकंदर साह, राजेश ठाकुर, विवेकानंद सिंह, धीरज ठाकुर, घनश्याम सिंह, रामबालक ठाकुर, त्रिभुवन शर्मा, निरंजन साह समेत बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।

रुकेगा पलायन और अपराध, युवाओं को मिलेगा रोजगार

कोसी तटवर्ती इलाके के लोगों हर वर्ष की तरह बाढ़ की तबाही का चिंता नहीं सताएगी। क्योंकि, कोसी की धारा मुड़ जो गई है। वहीं, विधायक की उद्योग लगवाने की घोषणा से कोसी तटवर्ती इलाके के लोगों को यहीं रोजगार मिल सकेगा। अपराध की जगह रोजगार का सृजन होने से युवा पलायन को मजबूर नहीं होंगे और किसानों की भी समस्या दूर होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *