नवगछिया : कटिहार बरौनी रेल खंड के बीच मंगलवार को अप एवं डाउन के चार सबाड़ी गाड़ी रद्द रहने के कारण यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. मंगलवार को कटिहार से बरौनी जाने वाली अप सबाड़ी गाड़ी 63303 एवं कटिहार से समस्तीपुर जाने वाली 63301 एवं बरौनी से कटिहार जाने वाली डाउन सबाड़ी गाड़ी 63302 एवं समस्तीपुर से कटिहार जाने वाली 63304 सबाड़ी गाड़ी रद्द थी. ट्रेन के रद्द रहने के कारण विभिन्न स्थानों के लिए यात्रा करने नवगछिया स्टेशन पर आए यात्रियों को सड़क मार्ग या फिर मेल एक्सप्रेस से यात्रा करना पड़ा.

ट्रेन के रद्द होने से नवगछिया स्टेशन पर रुकने वाली सभी मेल ट्रेन में यात्रियों की काफी भीड़ रही. इसके अलावा कटारिया, खरीक, बिहपुर एवं नारायणपुर स्टेशन पर यात्रा करने आए यात्रियों को ओर भी ज्यादा परेशानी हुई. ट्रेन के रद्द रहने से इन स्टेशनों पर यात्रा करने आए यात्रियों को वापस लौटना पड़ा और सड़क मार्ग से सबाड़ी वाहन पकर कर यात्रा करनी पड़ी.

जानकारी के अनुसार 15484 महानन्द एक्सप्रेस जो पांच घंटे विलंब से नवगछिया स्टेशन पर पहुची थी. महानंदा एक्सप्रेस एवं टाटा लिंक एक्सप्रेस में काफी भीड़ रही। नवगछिया स्टेशन पर कार्यरत रेल कर्मियों से मिली जानकारी के अनुसार फ्रेट कॉरिडोर को लेकर इन सबाड़ी गाड़ियों को रद्द किया गया था.

Whatsapp group Join

कटिहार बरौनी रेलखंड पर करीब 12 माल रेलगाड़ियों का परिचालन किया जा रहा था. जानकारी मिली कि अगर ऐसे में पेसेंजर ट्रेन का परिचालन किया जाता तो ट्रेनें काफी विलंब से स्टेशनों तक पहुंचती और यात्रा का कोई मायने नहीं रह जाता.