" />
Published On: Wed, Mar 25th, 2020

नवगछिया : एसडीओ एवं एसडीपीओ ने नवगछिया शहर में किराना एवं सब्जी दुकान में की छापेमारी -Naugachia News

कोरोना वायरस के नाम पर ग्राहकों से अधिक कीमत वसूूल रहे दुकानदार

कोरोना वायरस की आड़ में दुकानदार ग्राहकों काे लूट रहे हैं। रोजमर्रा की उपयोगी वस्तुओं की कीमत में अधिक वसूल रहे हैं। बाजार में तीन दिन पहले आलू की कीमत 1300 रुपए प्रति क्विंटल थी। मंगलवार को इसमें 400 रुपए की वृद्धि थोक व्यापारियों ने कर दी। चीनी की कीमत में 100 रुपए और चावल की कीमत में भी 120 रुपए प्रति क्विंटल अधिक वसूला जा रहा है। वहीं प्याज 40 रुपए किलो मिल रहा है। इन चीजों की सप्लाई तो ठीक है लेकिन कोरोना के नाम पर इनकी कीमत अधिक वसूली जा रही है।

वहीं मास्क और सैनिटाइजर की मांग बढ़ने से इनकी कीमतों में भी उछाल आया है। मेडिकल दुकानदार 20 रुपए वाला मास्क 60 रुपए में बेच रहे हैं। लोगो ने प्रशासन से इन चीजों की कीमत तय करने की मांग की है। इधर, बिहपुर में भी आलू, दाल, चावल, आटा आदि की कीमतों में चार से पांच रुपए की वृद्धि दुकानदारों ने कर दी है।

नवगछिया : लॉकडाउन के बाद खाद्य पदार्थ की कीमत अधिक वसूलने की शिकायत पर मंगलवार शाम एसडीओ मुकेश कुमार व एसडीपीओ प्रवेंद्र भारती ने शहर की किराना, सब्जी व मेडिकल स्टोर में छापेमारी की। इस दौरान अफसरों ने ग्राहकों से पूछताछ की और दुकानदार दिए गए बिल की जांच की।पदाधिकारियों ने ग्राहकों से पूछा कि पूर्व में भी आपको इसी रेट में सामान उपलब्ध होता था। किराना दुकान में खरीदारी करने आए लोगों ने बताया कि पहले भी इसी रेट में सामान मिलता था।

दवा दुकानों में भी लोगों ने यही बताया। वहीं सब्जी की दुकानों में रेट को लेकर भिन्नता पाई गई। एसडीओ ने कहा कि आलू, आटा व सब्जी की कीमत में बढ़ोतरी की शिकायत मिली है। इसको लेकर बुधवार को 11 बजे सभी थोक विक्रेताओं के साथ बैठक की जाएगी। बैठक के बाद टीम का भी गठन किया जाएगा। इसके बाद भी अगर ग्राहकों से अधिक कीमत लेने पर कार्रवाई की जाएगी।

 

About the Author

- न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.....

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......