नवगछिया : एक जनवरी से शहर में सख्ती से लागू होगा नो एंट्री.. गोशाला और स्टेशन से टोटो वापस

नवगछिया : नवगछिया शहर में जाम की समस्या को लेकर अनुमंडल प्रशासन स्तर से इस दिशा में ठोस पहल उठाए गए है. शहर की जाम की समस्या से निजात दिलाने को लेकर नवगछिया अनुमंडल पदाधिकारी अखिलेश कुमार ने नगर पंचायत नवगछिया, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, अंचल अधिकारी एवं नवगछिया बीडीओ के साथ बैठक कर निर्णय इस दिशा में अहम निर्णय लिए है. एसडीओ अखिलेश कुमार ने बताया कि शहर में आए दिन जाम की समस्या उत्पन्न हो रही. बाजार में ट्रक, ट्रैक्टर बेरोकटोक प्रवेश होते रहते हैं. जिसकी शिकायत आम लोगों द्वारा मौखिक एवं लिखित रूप से मिलती रही है.

एसडीओ ने जाम की समस्या के निदान को लेकर बैठक में निर्णय लिया गया था कि शहर में प्रवेश मार्ग पर गौशाला, नगर पंचायत कार्यालय के निकट दूरभाष केंद्र के बगल में एवं स्टेशन के अगल-बगल में सरकारी भूमि चिन्हित कर पार्किंग की व्यवस्था की जाएगी. जहां पर मुख्यतः टोटो ऑटो का ठहराव हो सके. प्रातः 9:00 बजे से संध्या 8:00 तक किसी भी परिस्थिति में इन सभी वाहनों का नवगछिया बाजार को के भीतर प्रवेश निषेध होगा. इस व्यवस्था को सुदृढ़ एवं सशक्त रूप से कार्यान्वित करने के लिए एक जनवरी से नवगछिया बाजार को जाम से मुक्त रखने के लिए नवगछिया नगर प्रशासन एवं स्थानीय पुलिस प्रशासन को जिम्मेदारी दी गई है.

अनुमंडल पदाधिकारी ने कहा है कि निर्धारित स्थल पर ही वाहनों का ठहराव नगर प्रशासन सुनिश्चित कराएंगे। सभी व्यवसायिक प्रतिष्ठान प्रातः 9:00 बजे से पहले एवं रात्रि 8:00 बजे के बाद आयातित सामग्री अनलोड कराएंगे. इस बीच यदि सामग्री अनलोड कराते या करते हुए पकड़े जाने पर नियामक मुकुल सुसंगत धाराओं के तहत आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जाएगी. किसी भी ट्रैक्टर ट्रक ऑटो अथवा पिकअप भान प्रात 9:00 बजे के बाद रात्रि 8:00 बजे तक प्रवेश की अनुमति नहीं है.

उक्त अवधि में नवगछिया बाजार वाहन निषेध क्षेत्र रहेगा. किसी भी परिस्थिति में आदेश का उल्लंघन होने पर मोटर वाहन अधिनियम के तहत जुर्माना किया जाएगा. एसडीओ ने कार्यपालक पदाधिकारी को वाहन के तीनों ठहराव स्थल पर सीसीटीवी कैमरे लगाने, जिसका नियंत्रण कक्ष अपने कार्यालय में स्थापित कर प्रतिदिन मॉनिटरिंग करने का निर्देश दिया है. एक जनवरी से यह पूर्ण तरह प्रभाव में रहेगा इसको लेकर नगर पंचायत कार्यपालक पदाधिकारी को सूचना का प्रचार प्रसार आम जनता के बीच करने का निर्देश दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *