नवगछिया : ऋण के पैसे कलेक्शन कर लौट रहे फाइनांस कंपनी के कर्मी से शुक्रवार की दोपहर अपराधी ने कलेक्शन किए गए कुल 32 हजार चार सौ रुपये की लूट की घटना को अंजाम दिया. लूट की घटना को अंजाम देने के बाद नवगछिया पुलिस त्वरित कार्रवाई करते हुए लूट की घटना को अंजाम देने वाले लुटेरे को गिरफ्तार कर लिया है. कार्रवाई के दौरान पुलिस ने लूट की गई राशि, टबलेट व अन्य सामग्री को भी बरामद कर लिया है. लूट की घटना को अंजाम देने के मामले में गिरफ्तार अपराधी गोपालपुर थाना क्षेत्र के सिंघिया मकंदपुर निवासी हिमांशु चौधरी के पुत्र सौरभ कुमार उर्फ चिक्कू कुमार है.

लूट की घटना के शिकार हुए ईएसएएफ स्मॉल फाइनांस बैंक के कर्मी भागलपुर जिले के जगदीशपुर थाना क्षेत्र के रुपौली निवासी अरुण कुमार सिंह पिता चक्रधर सिंह ने बताया कि शुक्रवार की दोपहर वह गोपालपुर थाना क्षेत्र के गोसाईगांव में ऋण के पैसे को कलेक्शन करने पहुंचे हुए थे. ऋण के कलेक्शन करने के बाद कुल 32 हजार चार सौ रुपये ऋणी द्वारा जमा किया गया. कलेक्शन किए गए पैसे को मैंने काले रंग के बैग में रखा और मोटरसाइकिल से कलेक्शन के लिए बिहपुर थाना क्षेत्र के दयालपुर गांव जा रहे थे.

दयालपुर जाने के दौरान नवगछिया थाना क्षेत्र के पकरा मध्य विद्यालय के पास 14 नवंबर सड़क परयमाहा मोटरसाइकिल जिसका नंबर बीआर 09 क्यू 4421 था. मोटरसाइकिल पर सवार व्यक्ति मेरी मोटरसाइकिल को ओवरटेक कर गिरा दिया. मोटरसाइकिल गिर जाने के बाद उक्त व्यक्ति उतरा और मारपीट करते हुए पैसा रखा हुआ काले रंग का बैग छीन लिया और वहां से निकल गया. हल्ला करने पर वहां लोग भी जमा हो गए तब तक पुलिस भी मौके पर पहुंच गई थी. पुलिस की मेने घटना की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि काले रंग के बैग में 32 हजार चार सौ नगद, एक सैमसंग का टबलेट एवं बैक से संबंधित महत्वपूर्ण कागजात थे.

Whatsapp group Join

नवगछिया थानाध्यक्ष लाल बहादुर ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस द्वारा त्वरित कार्रवाई की गई. थानाध्यक्ष ने बताया कि कार्रवाई के दौरान पीड़ित के निशान देही पर लूट की घटना को अंजाम देने वाले आरोपी सिंधिया मकनपुर निवासी सौरव कुमार उर्फ चीकू कुमार को नवगछिया थाना क्षेत्र के व्यवहार न्यायालय के सामने एनएच 31 पर से गिरफ्तार किया गया. थानाध्यक्ष ने बताया कि लूट की घटना को अंजाम देने के बाद वह काले रंग के बैग को अपने घर में रख दिया था. जिसे गिरफ्तारी के बाद उसके घर से पुलिस ने बरामद किया है.

बैग में लूट की गई राशि, टेबलेट व फाइनेंस कंपनी के कागजात को बरामद कर लिया गया. इसके अलावा घटना में प्रयोग किए गए मोटरसाइकिल के अलावे गिरफ्तार सौरभ कुमार का मोबाइल जब्त कर लिया गया है. लूट की घटना में पुलिस द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार हुए लूटेरे सौरभ कुमार से नवगछिया एसपी निधि रानी ने भी पूछताछ की. पूछताछ में सौरभ ने हाल के दिनों में हुई लूट की घटना के संदर्भ में कई राज पुलिस के समक्ष खोले है.