नवगछिया : उफनाती कोसी नदी की तेज धाराओं ने पक्की सड़कों को भी काटना किया शुरू -Naugachia News

ढोलबज्जा: कदवा दियारा पंचायत के बालू घाट समीप उफनाती कोसी नदी की तेज धाराओं ने रविवार को कोसी बांध के पक्की सड़कों को भी काटना शुरू कर दिया है. कटाव इतनी तेज है कि रविवार की रात तक बचाव कार्य नहीं हुआ तो यह भी सड़क उफनाती कोसी नदी के आगोश में सिमट जाएगी और कदवा दियारा के कासिमपुर व ठाकुर जी कचहरी टोला के बीचो-बीच होकर निकले इस पानी ने खैरपुर कदवा पंचायत के अन्य गांवों में भी बाढ़ से तबाही मचा देगी. उसी जगह बालू घाट समीप पकड़ा टोला कदवा व बुटनी घाट जाने वाली मुख्य सड़कों के ऊपर से भी पानी कोसी नदी में बह रहे हैं तो दुसरी तरब कासिमपुर की तरफ बह रहे हैं.

ग्रामीणों द्वारा जानकारी मिलते ही मौके पर मुखिया अशोक सिंह, उप मुखिया प्रतिनिधि मृत्युंजय सिंह व माले नेता रामदेव सिंह के साथ अन्य ने मौके पर पहुंच कर कटाव स्थल को देखा और बचाव कार्य में जुटे हुए थे. मौके पर उपस्थित उप मुखिया प्रतिनिधि मृत्युंजय सिंह ने बताया कि- इस कटाव की जानकारी एडीएम मृत्युंजय कुमार को दी तो उन्होंने कहा जेई वीके सिंह को भेज रहा हूं. बीके सिंह ने कहा जहां सड़कों पर से पानी बह गया वहां कुछ नहीं किया जा सकता है.

फिर जिला आपदा प्रबंधन पदाधिकारी विकास जी से फोन पर बात किया गया तो उन्होंने बोले इंजीनियर को भेज रहा हूं. जब नवगछिया एसडीओ से बात किया गया तो वे बोले विकास को भेज रहा हूं. सभी पदाधिकारियों बचाव कार्य के लिए एक दूसरे पर आने-जाने बात सौंपते रहे. अंत में ग्रामीणों द्वारा सड़क निर्माण ठेकेदार अशोक जयसवाल व मणिकांत यादव से बात कर मिट्टी बगैरा मंगाया जा रहा था. ताकि किसी तरह इस कोसी बांध की सड़क को बचाया जा सके. वहीं उपस्थित मुखिया अशोक सिंह ने कहा- बाढ़ की तबाही से कदवा के लोगों का जीवन अस्त व्यस्त हो रहा है.

लेकिन अबतक पदाधिकारियों द्वारा किसी भी तरह की मदद नहीं पहुंचाया जा रहा है. वहीं देर शाम जिला परिषद नंदनी सरकार ने भी बालू घाट जा कर वहां हो रहे बांध की कटाव को देखा और मौके पर से नवगछिया एसडीओ मुकेश कुमार व आपदा प्रबंधन पदाधिकारी भागलपुर को इसकी जानकारी फोन पर देते हुए जल्द से जल्द बचाव कार्य कराने की मांग किया है. साथ हीं नंदनी सरकार ने पदाधिकारियों को कहीं है कि- समय रहते बचाव कार्य नहीं हुआ तो हम सभी धरना प्रदर्शन पर बैठ जाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......