नवगछिया : इस्टर्न बिहार चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के बैठक का आयोजन

नवगछिया : इस्टर्न बिहार चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज, भागलपुर के पदाधिकारियों के साथ नवगछिया के सभी सदस्यों की एक महती बैठक हुई। नवगछिया के मारवाड़ी विवाह भवन में उपरोक्त बैठक में नवगछिया से संबंधित चेंबर के लगभग 90% सदस्य मौजूद हुए। मुख्य रूप से अभिभावक के रूप में नवगछिया के श्री पवन सराफ, श्री राम प्रकाश रूंगटा ,श्री अजय रुंगटा, श्री दयाराम चौधरी, श्री सत्यनारायण पोद्दार एवं परिषद अध्यक्ष प्रतिनिधि श्री प्रेम सागर मौजूद रहे। भागलपुर से अध्यक्ष अशोक भिवानी वाला महासचिव रोहित झुनझुनवाला एवं अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे।

कार्यक्रम के संयोजक श्री मनोज चौधरी एवं श्री शंभू रूंगटा, अभय मूनका ने बैठक के कार्यक्रम को भली-भांति संजोया।

बैठक का मुख्य उद्देश्य चेंबर के सदस्यों के साथ भागलपुर के पदाधिकारियों की औपचारिक मुलाकात, उनकी समस्याओं से अवगत होना, उनकी समस्याओं का निवारण का उपाय खोजना इत्यादि रहे। सभा की अध्यक्षता पवन सराफ ने की। उन्होंने अपने आशीर्वचन में आपसी सामंजस्य पर जोर दिया एवं बताया कि हर तरह की समस्याओं का निदान होते रहना चाहिए ।यूं तो नवगछिया के व्यापारी अपनी समस्याओं को सुलझाने में काफी हद तक सक्षम हैं।

श्री सुभाष वर्मा ने नापतोल विभाग के कैंप के लिए अपनी बात रखी, जिसके लिए चेंबर के अभिषेक जैन ने आनन-फानन में नापतोल विभाग के पदाधिकारियों से बात कर इस शिविर को नवगछिया में लगाने का तय कर दिया।

व्यापारियों ने अपनी इच्छा व्यक्त की कि चेंबर का जो 3 वर्षीय सत्रीय चुनाव होता है उसका एक मतदान केंद्र नवगछिया में भी रहे ताकि मतदान के समय भागलपुर नहीं जाना पड़े। इसी क्रम में शंभू रुंगटा ने कहा कि सदस्यों के फर्म का नाम चेंज होने पर यदि पारिवारिक सदस्य कोई दूसरा नाम से काम करें तो उसे नाम बदलने की सुविधा मिलनी चाहिए।

अपने अध्यक्षीय संबोधन में पवन सराफ ने चेंबर के लिए 24 सदस्य कमेटी के चुनाव के बदले अध्यक्षीय चुनाव का प्रस्ताव रखा, जिसका सभी उपस्थित सदस्यों ने तहे दिल से समर्थन किया। सभा को प्रेम सागर सतनारायण पोद्दार दया राम चौधरी, रामप्रकाश रुंगटा अजय रुंगटा, रोहित झुनझुनवाला, रवि सर्राफ ,अवधेश ,कमलेश ,प्रवीण जी, मनीष जी, शिवकुमार पंसारी इत्यादि अनेक सदस्यों ने संबोधित किया।

अंत में चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष अशोक भिवानी वाला ने सभी सदस्यों को संबोधित करते हुए बताया कि आपकी जो मांगे हैं उनके निवारण के लिए संविधान में संशोधन की आवश्यकता है, जिसकी व्यवस्था के लिए कार्यकारिणी में बातें करूंगा। अशोक ने नवगछिया के व्यवसायियों को आश्वस्त किया कि आपकी हर तरह की समस्याओं के निवारण के लिए वे प्रतिबद्ध हैं । प्रेम सागर ने अपने संबोधन में बताया कि जिला परिषद के इंस्पेक्शन बंगलो में फ्लड हेड क्वार्टर का कार्यालय चल रहा है जिसे तत्काल खाली कराकर उसकी जीर्ण शीर्ण अवस्था को सुधार कर जनहित के लिए समर्पित करना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......