नवगछिया : आरटीपीएस काउंटर पर राशन कार्ड जमा करने को लेकर जमकर हंगामा.. धक्का-मुक्की,लात घुसे भी चले

नारायणपुर -प्रखंड मुख्यालय नारायणपुर में मंगलवार को आरटीपीएस काउंटर पर राशन कार्ड जमा करने को लेकर जमकर हंगामा हुआ.सैकड़ों की संख्या में वहां भीड़ जमा हो गई.धक्का-मुक्की,लात घुसे भी चले.आवेदकों ने बताया कि नारायणपुर बीडीओ द्वारा अलग-अलग तिथि में पंचायत की सूची प्रकाशित किया गया था जिस तिथि में जिस पंचायत का नाम था उस तिथि को उस पंचायत के लोग राशन कार्ड जमा करने के लिए आरटीपीएस काउंटर पर पहुंच रहे थे आज जयपुर चुहर पूरब बलाहा पंचायत की बारी थी इसलिए लोग राशन कार्ड का आवेदन जमा करने के लिए आरटीपीएस काउंटर पर सुबह से लोग कतार में खड़े थे.

बढ़ती भीड़ को देखते हुए आरटीपीएस कर्मी द्वारा मात्र चालीस आवेदन लिया गया चालीस के बाद सर्वर काम नहीं करने पर आवेदन लेना बंद कर दिया गया. आवेदन नहीं लिए जाने पर मौजूद एकत्रित भीड़ आक्रोशित होकर जमकर बवाल काट हंगामा किया इस दौरान प्रवेश द्वार को भी क्षतिग्रस्त किया.

मौके पर दल बल के साथ भवानीपुर पुलिस के सअनि अनिल रविदास सीओ अजय सरकार, प्रखंड सांख्यियिकी पदाधिकारी सुभाष गुप्ता ने लोगों से वार्ता की जिसमें लोगों ने बताया कि समझा कर शांत कराया आश्वासन दिया कि प्रखंड के सभी पंचायत के पंचायत भवन में राशनकार्ड के लिए पंचायतवार काउंटर खोला जाएगा. तत्क्षण ही बीडीओ हरिमोहन कुमार द्वारा पंचायतवार तरीके से कार्यपालक सहायक को पत्र निकालकर तुरंत जारी किया. जिसमें प्रत्येक पंचायत में कार्यपालक सहायक उपस्थित होकर राशन कार्ड का आवेदन लेंगे. तब जाकर मामला शांत हुआ.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *