नवगछिया : अपर समाहर्त्ता पहुचे.. राजस्व वसुली व दाखिल खारिज के लंबित मामले को लेकर लगाई फटकार

गोपालपुर – बुधवार की दोपहर को डीएम प्रणव कुमार के निर्देश पर वरीय अपर समाहर्ता राजेश कुमार झा राजा ने गोपालपुर प्रखंड व अंचल कार्यालय का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान दाखिल खारिज के पाँच सौ से अधिक मामले लंबित रहने पर उन्होंने कडी नाराजगी व्यक्त करते हुए मौके पर मौजूद अंचलाधिकारी को जम कर फटकार लगाई तथा ततकाल सभी लंबित मामलों को निष्पादन करने का निर्देश दिया. उन्होंने इस्माइलपुर अंचल कार्यालय का उदाहरण देते हुए कहा कि जिले में ही राज्यस्तर पर इस्माइलपुर में शत प्रतिशत दाखिल खारिज के मामले निष्पादित किये जाते हैं.

उन्होंने राजस्व वसूली के लक्ष्य को भी 31 दिसम्बर तक पूरा करने का निर्देश दिया. उन्होंने खास महाल के अंतर्गत संबंधित अंचल के अधीन पंचायत वार लगान वसूली करने का निर्देश दिया. पीएम आवास योजना के तहत वास रहित भूमिहीन लाभुकों को जमीन उपलब्ध करवाने का निर्देश दिया. उन्होंने बडे बकाये दावों को नोटिस देकर लगान वसूल कर

ने का निर्देश दिया.

अपर समाहर्ता को ग्रामीणों ने अंचल कार्यालय से संबंधित शिकायत भी किया. मौके पर ही उन्होंने शिकायतों का निपटारा भी किया. बीडीओ प्रियंका ने प्रियंका से सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं की जानकारी ली. मौके पर अंचलाधिकारी मो फिरोज इकबाल सहित प्रखंड व अंचल कर्मी मौजूद दिखा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......