" />
Published On: Mon, Sep 9th, 2019

नवगछिया : अनुमंडल स्तर प्रशासन से मुहर्रम की तैयारी पूरी, किसी प्रकार की अफवाह/दुर्घटना के लिए नंबर जारी – Naugachia News

अनुमंडल में मुहर्रम त्योहार को शांतिपूर्ण संपन्न कराने को लेकर अनुमंडल स्तर प्रशासन से तैयारी पूरी कर ली गई है। त्योहार शांतिपूर्ण व सौहार्दपूर्ण माहौल में संपन्न हो इसको लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। त्योहार के दौरान असामाजिक तत्वों पर विशेष निगरानी को लेकर एसडीओ ने पुलिस एवं प्रशासनिक पदाधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए हैं।

त्योहार के दौरान व्यवधान उत्पन्न करने वालो पर सख्त कार्रवाई होगी। एसडीओ मुकेश कुमार ने कहा कि त्योहार के दौरान हुड़दंग करने वालो एवं विधि व्यवस्था को प्रभावित करने वालो पर प्रशासन सख्त कार्रवाई करेगी। त्योहार को लेकर अनुमंडल के विभिन्न थाना क्षेत्र में पुलिस पदाधिकारियों के साथ साथ दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति कर दी गई है। अनुमंडल मुख्यालय में त्योहार को लेकर नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गई है। नियंत्रण कक्ष 12 सितंबर तक 24 घंटे कार्यरत रहेंगी। एसडीओ ने कहा कि त्योहार के दौरान कोई भी किसी प्रकार के अफवाह पर ध्यान नहीं देंगे। आगर कोई सोशल मीडिया के माध्यम से भी आपत्तिजनक कुछ भी पोस्ट करते है उनके विरुद्ध कार्रवाई होगी। उन्होंने लोगो से शांतिपूर्ण माहौल में त्योहार को मनाने की अपील की है। त्योहार के दौरान किसी प्रकार की अफवाह, घटना दुर्घटना होने की स्थिति में स्थानीय पदाधिकारी या फिर नियंत्रण कक्ष के नंबर 06421-223103, 9473191385 या 8544412314 नंबर पर अविलंब सूचित करेंगे। सूचना पर त्वरित कार्रवाई होगी।

102 पुलिस पदाधिकारी व 25 दंडाधिकारियों की हुई प्रतिनियुक्ति, छह सुरक्षित

अनुमंडल प्रशासन स्तर से पूरे अनुमंडल में कुल 102 स्थानों पर पुलिस पदाधिकारियों के साथ पुलिस बलों की प्रतिनियुक्ति की गई है। जबकि 25 स्थानों पर दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है। त्योहार के मद्देनजर छह दंडाधिकारियों को सुरक्षित रखा गया है। त्योहार को लेकर भवानीपुर ओपी में 11 स्थानों पर पुलिस पदाधिकारी एवं तीन स्थानों पर दंडाधिकारी, बिहपुर थाना क्षेत्र में 19 स्थानों पर पुलिस पदाधिकारी एवं दो स्थानों पर दंडाधिकारी, झंडापुर ओपी थाना क्षेत्र में आठ स्थानों पर पुलिस पदाधिकारी एवं दो स्थानों पर दंडाधिकारी, खरीक थाना क्षेत्र में 8 स्थानों पर पुलिस पदाधिकारी व दो स्थानों पर दंडाधिकारी, नदी थाना क्षेत्र में तीन स्थानों पर पुलिस पदाधिकारी एवं एक स्थान पर दंडाधिकारी, नवगछिया थाना क्षेत्र में दस स्थानों पर पुलिस पदाधिकारी एवं तीन स्थानों पर दंडाधिकारी, परबत्ता थाना क्षेत्र में प्रतिनियुक्त किए गए हैं।

विशेष सतर्कता के निर्देश

मुहर्रम त्योहार को लेकर अनुमंडल के संवेदनशील गांव को प्रशासनिक स्तर पर चिह्नित किया गया है। चिह्नित किए गए गांव पर स्थानीय बीडीओ, सीओ व थानाध्यक्ष के साथ प्रतिनियुक्त दंडाधिकारियों को विशेष सतर्कता बरतने का निर्देश एसडीओ ने दी है। प्रशासनिक स्तर से अनुमंडल के सैदपुर, अभीया, पंचगछिया, रंगरा, जहांगीरपुर बैसी, नवगछिया बाजार, उजानी, मनियमोर, मक्खाताकिया, रसलपुर, नवादा, पकरा, लक्ष्मीपुर, इस्माइलपुर, खरीक बाजार, मिर्जाफरी, ध्रुवगंज, जमालदीपुर, लत्तीपुर, परबत्ता, जमुनिया आदिगांवों में विशेष सतर्कता बरतने का निर्देश दिए गए हैं।

पर्व को देखते हुए प्रशासन ने थाना रोड में डलवाई मिट्टी

बिहपुर। जमालपुर पंचायत के वार्ड नंबर 9 में 15 वर्ष से चला आ रहा जलजमाव की समस्या से रविवार को निजात मिल गई। पर्व को देखते हुए एसडीओ के निर्देश पर रविवार को मिट्टी भराई का कार्य किया गया। एसडीओ मुकेश कुमार, बीडीओ त्रिलोकीनाथ सिंह, सीओ रतनलाल, थानाध्यक्ष रणजीत कुमार पहुंचे और अपनी मौजूदगी कार्य को करवाया। मौके पर ग्रामीणों ने पक्की रोड व नाले का मांग किया। एसडीओ ने कहा कि इस दिशा में पहल की जाएगी।

About the Author

- न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.....

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

adv
error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......