नवगछिया अनुमंडल कोरोना के मामले में हॉट स्पॉट तो दूसरी तरफ गुलजार है बाजार, उमड़ रही है भीड़-Naugcahia News

नवगछिया – नवगछिया में एक के बाद एक कोरोना रोगी मिलने का सिलसिला जारी है तो दूसरी तरफ नवगछिया बाजार में रोजाना भारी भीड़ उमड़ रही है. विगत पांच में नवगछिया शहर में कोविड 19 के 36 से भी ज्यादा एक्टिव केस सामने आए हैं. प्रशासन द्वारा चार बार शहर को कंटेन्मेंट जोन घोषित किया गया है लेकिन यह घोषणा कागजों तक ही सीमित है. धरातल पर इसका कोई असर नहीं है. लोगों की दिनचर्या सामान्य है, रोज की तरह सभी प्रकार की दुकानें यहां तक मॉल भी खुल रहे हैं. नवगछिया बाजार में भीड़ का आलम है कि रोजाना स्टेशन रोड और वैशाली चौक के पास दिन भर रह रह कर जाम लगता ही रहता है.

लोग कह रहे हैं कि ऐसी स्थिति रही तो नवगछिया शहर में कोई भी कोरोना से नहीं बच सकता है. जो लोग सोसल डिस्टेंसिंग में रहते हैं और लगातार मास्क लगाते हैं वैसे लोगों का नवगछिया की स्थिति को देख कर धैर्य जवाब दे रहा है. नवगछिया के अधिकांश बुद्धिजीवियों विश्वास झा, सीएनजीएन के अध्यक्ष चंद्रगुप्त साह, कुणाल कुमार गुप्ता, मुकेश राणा आदि का कहना है कि वर्तमान स्थिति को देखते हुए कुछ दिनों तक नवगछिया को सील कर देना ही श्रेयस्कर होगा. लोगों को तकलीफ तो होगी लेकिन लोग सुरक्षित भी रहेंगे. क्योंकि अब कोरोना योद्धा भी इसके चपेट में आ रहे हैं.

जिले में 40 फीसदी कोरोना रोगी नवगछिया से

नवगछिया अनुमंडल कोरोना के मामले में इन दिनों हॉट स्पॉट बन गया है. भगलपुर जिले में लगभग 40 फीसदी रोगी नवगछिया से है. नवगछिया में कोरोना रोगियों की संख्या 170 को पार कर चुकी है. अब तक अनुमंडल में तीन हजार से अधिक रोगियों की सैप्मलिंग जांच की गयी है. नवगछिया में मील कुल रोगियों में लगभग 25 फीसदी एक्टिव केस है. जबकि 75 फीसदी रोगी ठीक भी हो चुके हैं. जानकार बता रहे हैं कि यह समय खास सचेत रहने का है क्योंकि कोरोना तीसरे स्टेज कम्युनिटी स्टेज पर है. हमने पहले और दूसरे स्टेज का अच्छी तरह से सामना किया है. उसी तरह तीसरे स्टेज का भी सामना करना चाहिये नहीं तो चौथा स्टेज बेहद ही खतरनाक होता है.

वर्षा के कारण सील नहीं हो सका शहर – एसडीओ

नवगछिया के एसडीओ मुकेश कुमार ने कहा कि वर्षा के कारण शहर को सील नहीं किया जा सका. सोमवार को शहर को सील करने की कार्रवाई की जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *