" />
Published On: Tue, Aug 13th, 2019

नवगछिया: अंतिम साेमवारी पर बज्रलेश्वर धाम में दो लाख श्रद्धालुओं ने किया जलाभिषेक -Naugachia News

नवगछिया: सावन की अंतिम साेमवारी पर जिले के सभी प्रखंडों के शिवालयों में आस्था का सैलाब उमड़ पड़ा। अल सुबह से ही श्रद्धालुओं की लंबी कतारें मंदिर परिसर में लग गई थी। श्रद्धालुओं ने भोलेनाथ को जलार्पण कर सुख, शांति और समृद्धि की कामना की। सबसे अधिक भीड़ बटेश्वरस्थान, बज्रलेश्वरधाम और गोनूधाम में रही। बटेश्वरस्थान और बज्रलेश्वर धाम में दो लाख श्रद्धालुओं ने जलाभिषेक किया। बटेश्वरस्थान में केन्द्रीय रेलवे रेल यात्री संघ की ओर से भक्तों को फल,जल की व्यवस्था की गई थी।

वहीं मंदिर परिसर में सप्तसती पाठ व 24 घंटे का संकीर्तन से पूरा माहौल भक्तिमय हो उठा। कहलगांव के शती घाट, जगेश्वर नाथ महादेव मंदिर, चंडिका स्थान मंहादेव मंदिर घोघा, एकचारी, शिवनारायणपुर, रामपुर, विक्रमशिला के अलावा एनटीपीसी के शिवशिवा मंदिर में भक्तों की भीड़ देखी गई। वहीं मड़वा के बज्रलेश्वर धाम में जलार्पण के लिए बिहार के दर्जनों जिले के बम भारी संख्या में पहुंचे।

यहां 40 हजार डाक बम अगुवानी से जल लेकर पहुुंचे थे। मंदिर प्रांगण में डाक बम, दांडी बम के लिए कमिटी के द्वारा निशुल्क खाना, पानी, चाय का प्रबंध किया गया था। मंदिर परिसर में बने शौचालय और महिला चेंजिंग रूम का उद्घाटन किया गया।

इसके अलावा, सुल्तानगंज, शाहकुंड, सबौर, सन्हौला, पीरपैंती, नवगछिया, रंगरा, खरीक आदि प्रखंड के शिवालयों में भी शिवभक्तों ने पूजा-अर्चना की। सावन की अंतिम सोमवारी पर शिवालयों में उमड़ा आस्था का सैलाब, पूजा-अर्चना कर भक्तों ने की सुख, शांति व समृद्धि की कामना सावन की अंतिम साेमवारी पर बाबा बज्रलेश्वर को जलार्पण के लिए उमड़े श्रद्धालु।

About the Author

- न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.....

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

adv
error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......