" />
Published On: Thu, Jun 13th, 2019

नगर पंचायत वासियों को जल्द ही जलजमाव की समस्या से मिलेगा निजात -Naugachia News

नगर पंचायत वासियों को जल्द ही जलजमाव की समस्या से निजात मिलेगी। साथ ही पूरे नगर में स्ट्रीट लाइट व हाइमास्ट लाइट की रोशनी की व्यवस्था होगी। जलजमाव की समस्या के समाधान को लेकर नगर पंचायत क्षेत्र में नालों का जाल बिछाया जाएगा। नगर अध्यक्ष प्रतिनिधि प्रेम सागर उर्फ डब्लू यादव ने बताया कि नगर विकास विभाग द्वारा इसको लेकर साढ़े तीन करोड़ की राशि आवंटित की है। आवंटन की राशि नगरपंचायत को प्राप्त भी हो चुकी है। जल्द ही नगर पंचायत क्षेत्र में नालों के निर्माण को लेकर निविदा निकाली जाएगी और कार्य को शुरू कराया जाएगा।

नालों के निर्माण के बाद शहर की जल जमाव की समस्या पूर्णरूपेण समाप्त कर दी जाएगी। इसके अलावा मुख्यमंत्री योजना के तहत नगर पंचायत के प्रत्येक वार्ड में लाइट की व्यवस्था को लेकर एजेंसी के द्वारा सर्वे का कार्य किया जा रहा है। सर्वे के कार्य को पूर्ण करने के बाद जल्द ही हर वार्ड में लाइट की व्यवस्था पर्याप्त होगी। उन्होंने कहा कि प्रत्येक वार्ड में दो से तीन हाईमास्ट लाइट, मिनी हाई मास्ट लाइट एवं प्रत्येक बिजली के पोल पर स्ट्रीट लाइट लगाया जाना है। नल जल योजना का कार्य नगर पंचायत क्षेत्र के 12 वार्डों में पूर्ण कर लिया गया। शेष वार्ड में भी कार्य चल रहा है जो जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा।

मुख्यमंत्री योजना के तहत सभी वार्डों में लगेगी लाइट, एजेंसी कर रही है पूरे नगर में सर्वे
आउटसोर्सिंग से होगा कचरे का प्रबंधन, बनाई जाएगी खाद

नगर की साफ सफाई की व्यवस्था आउट सोर्स के माध्यम से की जाएगी। नगर पंचायत कार्यालय में बुधवार को आयोजित बैठक में इसकी समीक्षा कार्यपालक पदाधिकारी व पंचायत प्रतिनिधियों ने की। नपं अध्यक्ष प्रतिनिधि प्रेम सागर उर्फ डब्लू यादव ने कहा कि नगर पंचायत स्तर से इसको लेकर तैयारी शुरू कर दी गई है। नपं ने अपने स्तर से साफ सफाई कराई जा रही थी। लेकिन कचरा प्रबंधन को लेकर अब आउटसोर्सिंग के माध्यम से साफ-सफाई होगी। इसको लेकर प्रशिक्षित सफाई कर्मी की आवश्यकता है। जिसको लेकर नगर पंचायत जल्द ही निविदा निकालकर आउटसोर्सिंग के माध्यम से यह व्यवस्था सुनिश्चित कराएगी। आउटसोर्सिंग से डोर टू डोर कूड़े कचरे का कलेक्शन कर, सूखे कचरे और गीले कचरे को अलग कर उसका खाद बनाया जाएगा।

शिविर लगाकर 107 लाभुकों को दिए गए कार्ड

नवगछिया| नगर पंचायत कार्यालय में बुधवार को शिविर लगाकर दूसरे चरण में प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभुकों के बीच आवास योजना के प्रथम किस्त के लिए कार्ड वितरण किया गया। नगरपंचायत कार्यालय में आयोजित शिविर में नगर अध्यक्षा प्रीति कुमारी, कार्यपालक पदाधिकारी संजीव कुमार सुमन, समाजसेवी प्रेम सागर उर्फ डब्लू यादव सहित वार्ड पार्षदों की उपस्थिति थे। जनप्रतिनिधियों व पदाधिकारियों की मौजूदगी में लाभुकों के बीच कार्ड का वितरण किया गया।

कार्यपालक पदाधिकारी ने बताया कि नगर पंचायत की ओर से प्रथम चरण में कुल 383 लाभुकों को आवास योजना का लाभ दिया जा चुका है। दूसरे चरण में 344 लाभुकों को लाभ दिया जाना है। इसमें बुधवार को 107 लाभार्थियों को आवास योजना हेतु कार्य आदेश निर्गत हुआ। इसके बाद उन्हें कार्ड उपलब्ध करा दिया गया। ये सभी लाभुक कल से कार्य आरंभ कर सकते हैं। उन्होंने लाभुकों को जल्द से जल्द कार्य को शुरू कराना होगा। कहा कि जिस गति से लाभुक आवास के निर्माण का कार्य करेंगे, उतनी ही जल्दी राशि का द्वितीय व तृतीय किस्त का भुगतान कर दिया जाएगा।

About the Author

- न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.....

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

adv
error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......