खरीक अपडेट : लोकमानपुर और सिहकुण्ड के ऊपरी इलाकों में बाढ़ का पानी, 2100 से अधिक परिवार बाढ़ प्रभावित-Naugachia News

खरीक : नेपाल द्वारा लगातार वाटर डिस्चार्ज किए जाने से कोसी नदी में बाढ़ की स्थिति प्रलयकारी हो गई है. लोकमानपुर और सिहकुण्ड टापू में तब्दील हो गया है.चारों ओर पानी ही पानी दिख रहा है. लोकमानपुर और सिहकुण्ड के निचले और ऊपरी इलाकों में बाढ़ का पानी फैलने लगा है. ग्रामीणों के मुताबिक तकरीबन 2100 से अधिक परिवार बाढ़ प्रभावित है. लोग ऊंचे स्थानों पर शरण लिए हुए हैं.गांव से बाहर निकलना लोगों के लिए मुश्किल हो रहा है.लोकमानपुर में अब तक 200 बाढ़ पीड़ित परिवार को सूखा राशन मिला है. जिन बाढ़ पीड़ितों को सुखा राशन नहीं मिला है उन्होंने प्रशासन से अविलंब बाढ़ राहत सामग्री वितरण कराने की मांग की है.

प्रशासन ने किया नौका का परिचालन

बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए जिला प्रशासन ने नौका परिचालन कर दिया है इस बाबत अंचल कार्यालय की ओर से नौका चालकों को परवाना जारी कर दिया है. खरीक अंचलाधिकारी विनय शंकर पंडा ने बताया कि लोकमानपुर बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए जिला प्रशासन की ओर से 200 बाढ़ पीड़ित परिवार को सूखा राशन दिया गया है और तीन नौका का परिचालन शुरू कर दिया है.जरूरत पड़ने पर अतिरिक्त नौका का परिचालन किया जाएगा.

पोखर में डूबने से बालक की मौत

खरीक : खरीक थाना क्षेत्र के बगड़ी पोखर में डूबने से आठ वर्षीय बालक सुमित कुमार की मौत हो गयी.मौत की सूचना मृतक का पिता गाढो यादव ने खरीक अंचलाधिकारी और पुलिस को दी.

तलाक मामले में आरोपित ससुर और सास को जेल

खरीक : खरीक थाना क्षेत्र के ध्रुवगंज में तलाक मामले में आरोपित ससुर और सास को खरीक पुलिस ने गिरफ्तार कर बुधवार को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया.उक्त मामले में पति फरार चल रहा है.पीड़िता ने खरीक पुलिस से आरोपित पति को अविलम्ब गिरफ्तार करने की मांग की है.

खरीक में अयोध्या मंदिर पूजन उत्सव

खरीक : खरीक में अयोध्या मंदिर पूजन उत्सव के अवसर पर बृहद पैमाने पर चैती दुर्गा स्थान परिसर में श्री राम जन्मभूमि पूजन उत्सव का आयोजन किया गया.इस आयोजन में खरीक बाजार और आसपास के युवाओं ने बढ़ चढ़कर भाग लिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......