" />
Published On: Sun, Jul 26th, 2020

कदवा में भूतनाथ बांध टूटा, घरों में घुसा पानी, भागलपुर-मधेपुरा जिलों के बीच आवागमन बाधित हो सकता

कोसी नदी के जलस्तर में वृद्धि से कदवा दियारा इलाके का भूतनाथ बांध शनिवार सुबह टूट गया। इससे कई इलाकों में पानी घुस गया है। घरों में बाढ़ का पानी घुसने से लोग सुरक्षित जगह पर जाने लगे हैं। बाढ़ का पानी बगड़ी टोला, बेलसंदी, कार्तिक नगर में फैल जाने से तेजी से कदवा कचहरी टोला की ओर बढ़ रहा है। भागलपुर-मधेपुरा फोरलेन पर स्थित मिलन चौक की ओर पानी बढ़ रहा है, जिससे दोनों जिलों के बीच आवागमन बाधित हो सकता है।

जिला परिषद सदस्य नंदिनी सरकार ने कदवा में बाढ़ पीड़ित परिवारों से मिलकर सहायता का आश्वासन दिया। बताया कि दो दर्जन घरों में बाढ़ का पानी घुसने से लोग भूखे-प्यासे हैं। मुखिया अजय सिंह ने बताया कि बाढ़ का पानी बेलसंडी में फैल गया है। वहीं झरकहवा की ओर से बाढ़ का पानी मिलन चौक की ओर आ रहा है। यही हाल रहा तो पूरे इलाके में बाढ़ का पानी फैल जाएगा।

नवगछिया में 14 नंबर सड़क पर रिसाव शुरू

नवगछिया-भागलपुर को जोड़नेवाली 14 नंबर सड़क पर तेतरी में कलबलिया धार के पास रिसाव शुरू हो गया है। धार का पानी तेजी से विक्रमशिला सेतु के एप्रोच पथ की ओर फैल रहा है। रिसाव देख ग्रामीणों ने तत्काल बचाव कार्य शुरू किया। भाजपा ग्रामीण के मंडल अध्यक्ष संजीव सिंह ने मामले की सूचना पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता को दी। इसके बाद बचाव कार्य शुरू कराया गया। ग्रामीणों ने बताया कि पिछले वर्ष कलबलिया धार के पास सड़क धंस गयी थी, जिसमें एक ऑटो और एक चार चक्का वाहन बह गया था। एक व्यक्ति की भी मौत हो गयी थी और करीब एक माह तक आवागमन ठप था। जलस्तर कम होने पर पथ निर्माण विभाग ने टूटी सड़क को चलने लायक बनाकर छोड़ दिया गया था। छह माह पहले विभाग द्वारा सड़क के दोनों तरफ बोल्डर पीचिंग का कार्य शुरू करवाया गया है।

About the Author

- न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.....

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......