" />
Published On: Tue, May 28th, 2019

कदवा में करीब 13 लाख की राशि से बना मनरेगा भवन पर अवैध कब्जा, हर तरफ गंदगी-Naugachia News

प्रखंड के कोशी पार कदवा दियारा पंचायत अंतर्गत बोड़वा टोला कदवा में करीब 13 लाख की राशि से बना मनरेगा भवन पर अवैध कब्जा है। इससे पंचायत के मनरेगा मजदूरों के साथ-साथ विभाग को भी परेशानियां हो रही हैं। पंचायत के मुखिया अशोक सिंह के साथ उप मुखिया प्रतिनिधि मृत्युंजय सिंह ने बताया कि यह भवन 2014-15 में बनकर तैयार हुआ। इस पर अवैध कब्जा कर, एक कमरे में बकरी, दूसरे में भूसा व तीसरे कमरे को आवासीय बनाकर लोग रह रहे हैं। बाहर में पशुओं का चारा व गंदगी से पूरा परिसर भरा पड़ा है।

हर तरफ गंदगी ही गंदगी है। मुखिया ने कहा पिछले साल बीडीओ राजीव कुमार रंजन व पंचायत रोजगार सेवक ने अवैध कब्जा हटाने को कहा था, लेकिन नहीं हटा। ग्रामीण बताते हैं कि इस भवन को खाली करने के लिए यदि कोई कुछ बोलता हैं, कब्जाधारी गड़ासा लेकर मारने दौड़ जाते हैं। कब्जाधारी महेश्वरी सिंह से ने कहा कि उनका घर उजड़ा हुआ है, वे लंबे समय से मनरेगा भवन में रह रहे हैं। जब विभाग अपना कामकाज करने लगेंगा, तो खाली कर दिया जाएगा। लेकिन कम-से-कम एक कमरा में हमें भी रहने को दिया जाय।

2014-15 में बनकर तैयार हुआ था भवन
अवैध कब्जे में कदवा का मनरेगा भवन।

भवन मनरेगा का और पीओ कहते हैं जानकारी नहीं

ज्ञात हो कि इस भवन में पंचायत अंतर्गत मनरेगा का जो भी काम काज आरटीपीएस सेंटर से लेकर डाटा ऑपरेटर, मनरेगा मजदूरों की डिमांड व अन्य दस्तावेजों का काम होता वह एक जगह बैठकर नहीं हो पा रहा है। उक्त बातों को लेकर पंचायत रोजगार सेवक कुमार शशि शेखर ने बताया कि मनरेगा भवन पर अवैध कब्जा किए जाने को लेकर उसे खाली करवाने कई बार बीडीओ व कार्यक्रम पदाधिकारी को कहा गया, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई।

मनरेगा भवन पर अवैध रूप से कब्जा किए जाने के संबंध में पीओ संजीव कुमार सिंह ने कहा कि इस बात की जानकारी उन्हें नहीं थी। जल्द ही इसकी जांच कर कार्रवाई कर भवन को अतिक्रमण मुक्त कराया जाएगा।

About the Author

- न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.....

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......