कटिहार के कोढ़ा में लाखों का माल लदा ट्रक की लूट की खबर मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप

नेशनल हाईवे से लाखों का माल लदा ट्रक की लूट की खबर मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. जिले भर की पुलिस सड़क पर आ गई. बदमाश को पकड़ने के लिए पुलिस ने हाईवे पर बैरीकेटिंग लगाकर जांच की. लेकिन कोई सफलता नहीं मिली. जी हां पूरी सूचना फर्जी निकली. यहां सूचना देने वाले ड्राइवर ने ही रची थी ट्रक लूट की नकली कहानी. फिलहाल पुलिस ने ड्राइवर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. उसके पास से लूट का माल भी बरामद हुआ है.

मामला जिले के कोढ़ा थाना क्षेत्र का है. यहां पुलिस ने ट्रक लूट की फर्जी वारदात के आरोप में चालक को गिरफ्तार किया है. बताया जाता है कि बीते रात पुलिस के डायल – 100 पर एक कॉल आई थी. जिसमें नेशनल हाईवे – 31 पर लाखों के माल लदे ट्रक लूट की खबर आयी. इसपर पुलिस सभी थानों को सतर्क करते हुए रास्तों पर बेरिकेटिंग लगाकर जांच चलाने का निर्देश दिया.

कई थानों की पुलिस हुई सतर्क

इस मामले में सिर्फ कटिहार ही नहीं बल्कि आसपास के पूर्णिया, भागलपुर और किशनगंज पुलिस को भी सतर्क किया गया. रातभर कई थानों की पुलिस बदमाशों को पकड़ने की कोशिश करती रही लेकिन हद तो तब हो गयी जब ट्रक लूट की सुचना जिस ट्रक चालक ने दी थी, वह सड़क किनारे ट्रक समेत नशे में झूमता मिला.

मकसद था लूट के माल को बेचकर आमदनी कमाने का

कटिहार सदर एसडीपीओ अनिल कुमार ने बताया कि उक्त फर्जी ट्रक लूट कांड का ताना – बाना खुद ट्रक चालक ने रची थी. जिसका मकसद था कि लूट के माल को बेच मोटी आमदनी हो जाती और थाने में दर्ज प्राथमिकी के आधार पर ट्रक समेत माल का इंश्योरेंस कंपनी से वसूलना था. आरोपी चालक वैशाली जिले के बिदुपुर थाना क्षेत्र का रहने वाला बताया जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *