" />

आचार संहिता लागू : ट्रेन में सफर करते समय ज्यादा पैसे लेकर चले तो देना होगा ये

adv

लोकसभा चुनाव की घोषणा के साथ आचार संहिता लागू हो चुकी है। ऐसे में अगर आप ट्रेन से यात्रा कर रहे हैं तो अधिक पैसे लेकर नहीं चलें। भारी भरकम नकदी मिलने पर आपकाे इसका हिसाब- किबात जीआरपी को देना होगा। दरअसल चुनाव आयोग ने ट्रेनों के जरिए पैसों की आवाजाही को रोकने विशेष निर्देश दिया है।

इसके आलोक में चुनावी आचार संहिता लागू होने के बाद ट्रेनों में पैसों की आवाजाही को रोकने के लिए जीआरपी ने फ्लाइंग स्क्वायड का गठन किया है। भागलपुर, बांका, किऊल, जमुई जमालपुर समेत अन्य बड़े स्टेशनों पर तीन अफसरों की टीम का स्क्वायड बनाया है।

टीम में सभी संबंधित थाने के एसएचओ व दो सब इंस्पेक्टर को रखा गया है। ट्रेनों में पैसों का पता लगाने व चेकिंग का तौर तरीका भी फ्लाइंग स्वाक्यड को बताया गया है। सभी फ्लाइंग स्क्वायड के साथ मजिस्ट्रेट की तैनाती के लिए जमालपुर के एसआरपी आमीर जावेद ने बांका, भागलपुर और लखीसराय और जमुई के डीएम को पत्र भी लिखा है।

About the Author

- न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.....

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

adv
error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......