शैक्षणिक योग्यताउम्मीदवारों ने मान्यता प्राप्त संस्थान से किसी भी विषय में ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की हो। इससे संबंधित विस्तृत जानकारी ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध है। आयु सीमासामान्य वर्ग के उम्मीदवारों की आयु 20 से 28 साल के बीच होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी नियमानुसार आयु सीमा में छूट दी जाएगी।स्टाइपेंडचयनित उम्मीदवारों को 15,000 से 19,000 रुपए प्रति माह स्टाइपेंड के रूप में दिया जाएगा। अप्रेंटिस पहले 1 साल के दौरान प्रति माह 15,000 रुपये का स्टाइपेंड दिया जाएगा।

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अप्रेंटिस के 8,500 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। इन पदों पर काम करने के इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट के मााध्यम से 07 दिसम्बर 2020 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अप्रेंटिसशिप की अवधि तीन साल तय की गई है।

चयन प्रक्रिया

योग्य उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन लिखित परीक्षा तथा मेडिकल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। भर्ती के लिए कोई इंटरव्यू नहीं होगा और ऑनलाइन परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवार लोकल लैंग्वेज परीक्षा के लिए उपस्थित होंगे।

Whatsapp group Join

कैसे करें आवेदन

इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट https://www.sbi.co.in/web/careers/current-openings के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।