" />

अपडेट खबर : पीएम माेदी की सभा अब 15 नहीं, 11 अप्रैल काे हवाई अड्डा मैदान में हाेगी

adv

पीएम माेदी की सभा अब 15 नहीं, 11 अप्रैल काे हवाई अड्डा मैदान में हाेगी। पहले सभा सैंडिस कम्पाउंड में हाेने की चर्चा थी। अब भाजपा के सामने यह समस्या है कि बचे चार दिन में पूरे लोकसभा क्षेत्र में रूठे कार्यकर्ताओं में कैसे जान भरा जाए। रविवार काे भाजपा के प्रदेश संगठन मंत्री नागेंद्रनाथ तैयारियों के लिए कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंेगे। दरअसल, सैंडिस कंपाउंड में सभा काे लेकर प्रशासन पूरी तरह से तैयार नहीं था। इस सभा से ठीक पहले चुनाव के पहले चरण में कई जिलों में मतदान भी होने हैँ। ऐसे में फाेर्स की नियमित व्यवस्था नहीं हो सकती थी।

पार्टी पदाधिकारियाें काे अफसराें ने कहा कि तीन-तीन हेलिकाॅप्टर सैंडिस में नहीं उतर सकते, लिहाजा पीएम काे हवाई अड्डा से कारकेड बनाकर लाना पड़ेगा। इससे एक घंटे पहले अाम रास्ता बंद करना होगा। ऐसे में लाेगाें काे सभास्थल तक जाने में दिक्कत हाेगी। उधर, पार्टी कार्यकर्ताअाें के लिए सैंडिस का मैदान भीड़ जुटाने के हिसाब से ठीक था। मालूम हो कि 2014 के लोकसभा चुनाव में सैंडिस कम्पाउंड में पीएम मोदी की सभा हुई थी। 2015 के विधानसभा चुनाव के दाैरान सभा हवाई अड्‌डा मैदान में हुई थी। जिलाध्यक्ष रोहित पांडेय ने बताया कि सभा अब 11 अप्रैल काे हवाई अड्डा के मैदान में हाेगी। तैयारी काे लेकर रविवार काे प्रदेश संगठन मंत्री नागेंद्र नाथ अा रहे हैं। एनडीए के सभी कार्यकर्ता इसमें लगे हुए हैं।

2015 में बने मंच की हाेगी मरम्मत

पीएम की सभा काे लेकर शनिवार को पुलिस अौर प्रशासन के आलाधिकारियों ने सैंडिस कंपाउंड अौर हवाई अड्डे का निरीक्षण िकया। निरीक्षण में जोनल अाईजी विनोद कुमार, डीअाईजी विकास वैभव, डीएम प्रणव कुमार, एसएसपी अाशीष भारती, सिटी एसपी सुशांत कुमार सरोज, एसडीअो अाशीष नारायण, सिटी डीएसपी राजवंश सिंह, जदयू जिलाध्यक्ष विभूति गोस्वामी, भाजपा जिलाध्यक्ष रोहित पांडेय अौर तिलकामांझी थानेदार मिथिलेश कुमार शामिल थे। डीएम ने निर्देश दिया कि 2015 में बने मंच की तत्काल मरम्मत कराई जाए। मंच जगह-जगह टूट कर धंस गया है। हेलीपैड से मंच तक अाने के लिए बने मार्ग की भी मरम्मत होगी अौर उसे मोटरेबुल बनाया जाएगा। हेलीपैड से मंच तक अाने वाले रास्ते की दोनों अोर से बेरिकेडिंग होगी। डी-एरिया की भी बेरिकेडिंग कराई जाएगी। हवाई अड्डे की जगह-जगह टूटी चहारदीवारी की मरम्मत अौर बेरिकेडिंग होगी, ताकि कोई बाहर से घुस नहीं रखे। लोगों के अाने-जाने के लिए हवाई अड्डे में कुछ अस्थाई निकास अौर प्रवेश द्वार बनाए जाएंगे।

अाईजी ने 20 बिंदुअों पर जारी किया चेक लिस्ट

सुरक्षा के लिए अार्इजी ने 20 बिंदुअाें पर चेक लिस्ट जारी किया है। अाईजी ने निर्देश दिया कि अभी से ही हवाई अड्डे की गश्ती हो। यहां 24 घंटे फोर्स तैनात रहे अौर बाइक से जवान पूरे कैंपस की गश्ती करे। एसएसपी ने बताया कि पीएम के कार्यक्रम में भाग लेने अाने वाले नेताअों की गाड़ी की पार्किंग की व्यवस्था होगी। फिलहाल बरारी में पार्किंग बनाने पर विचार किया जा रहा है। एनडीए नेताअों ने कहा कि पार्किंग सभा स्थल से नजदीक हो।

About the Author

- न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.....

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......